December 2, 2020

SRH vs MI Sandeep Sharma achieved this special place in IPL history by defeating Zaheer Khan – जहीर खान को पछाड़ आईपीएल इतिहास में संदीप शर्मा ने हासिल किया ये ख़ास मुकाम

1 min read


Sandeep Sharma- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM
Sandeep Sharma

कोरोना महामारी के बीच इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) के 2020 सीजन का 56वां और अंतिम लीग मैच सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा रहा है। जिसमें हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी का फैसला किया। इस तरह कप्तान के फैसले को भुनाते हुए हैदराबाद के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने पॉवरप्ले के भीतर 2 विकेट लेंने के साथ एक ख़ास मुकाम हासिल कर लिया है।

दरअसल मुंबई के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए संदीप शर्मा ने पहले पारी के तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर रोहित शर्मा जबकि उसके बाद 5वें ओवर में चौथी गेंद पर क्विंटन डी कॉक को आउट किया। जिसके चलते अब वो आईपीएल इतिहास में पॉवरप्ले के अंदर नई गेंद से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। संदीप के नाम अब आईपीएल इतिहास में पॉवरप्ले के अंदर कुल 53 विकेट हो गए हैं। इस मामले में उन्होंने मुंबई की तरफ से गेंदबाजी करने वाले जहीर खान 52 विकेट को पीछे छोड़ दिया है। जिसके चलते वो आईपीएल इतिहास के पॉवरप्ले में सबसे अधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन गए हैं।

आईपीएल में पहले 6 ओवरों में सर्वाधिक विकेट:

53 विकेट – संदीप शर्मा 

52 विकेट – जहीर खान

48 विकेट – भुवनेश्वर

45 विकेट – उमेश यादव

44 विकेट – धवल कुलकर्णी 

ये भी पढ़ें – आईपीएल 2020 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भारत के लिए रवाना हुए महेंद्र सिंह धोनी

इतना ही नहीं इस सीजन पॉवरप्ले में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में ट्रेंट बोल्ट मुंबई इंडियन के लिए 12 विकेट लेकर सबसे आगे चल रहे हैं। जबकि दूसरे नम्बर पर 10 विकटों के साथ राजस्थान के जोफ्रा आर्चर हैं और तीसरे स्थान पर 9 विकटों के साथ संदीप शर्मा हैं। 

आईपीएल 2020 में पावरप्ले में सर्वाधिक विकेट: 

12 ट्रेंट बोल्ट

10 जोफ्रा आर्चर

9 संदीप शर्मा

8 पैट कमिंस

बता दें कि हैदराबाद के लिए ये मैच करो या मरो वाला है। अगर हैदराबाद मुंबई को मात देने में कामयाब रहती है तो वह केकेआर से बेहतर रन रेट होने के चलते प्लेऑफ में पहुंच जाएगी, अगर उन्हें यहां हार मिलती है तो सभी खिलाड़ियों को अपने घर का रास्ता देखना होगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.