December 2, 2020

SRH vs MI: Winning against a strong team like Mumbai Indians boosts morale – Shahbaz Nadeem – SRH vs MI : मुंबई इंडियंस जैसी मजबूत टीम के खिलाफ जीत मनोबल बढ़ाने वाली – शहबाज नदीम

1 min read


SRH vs MI: Winning against a strong team like Mumbai Indians boosts morale - Shahbaz Nadeem- India TV Hindi
Image Source : PTI
SRH vs MI: Winning against a strong team like Mumbai Indians boosts morale – Shahbaz Nadeem

शारजाह। सनराइजर्स हैदराबाद के स्पिनर शाहबाज नदीम ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में प्लेऑफ की सीट दांव पर लगे होने के बावजूद उन्होंने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ करो या मरो वाले मैच को अन्य मैच की तरह लिया जिससे उन्हें 10 विकेट से जीत दर्ज करने में मदद मिली। 

नदीम ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा,‘‘हम पर थोड़ा दबाव था क्योंकि यह हमारे लिये बेहद महत्वपूर्ण मैच था। लेकिन हमने अपने पिछले कुछ मैच जीते थे और हमारी टीम अच्छी लय में थी।’’ 

ये भी पढ़ें – IPL 2020 : क्या चोटिल होने की वजह से हार्दिक पांड्या हुआ टीम से बाहर? रोहित शर्मा ने दिया ये जवाब

उन्होंने कहा,‘‘इसलिए हमने इसे एक अन्य मैच की तरह लिया और हर किसी ने अपनी भूमिका निभायी जिससे हमारे लिये जीत आसान हो गयी। जब आप एक मजबूत टीम को हराते हो तो अच्छा लगता है। इससे हमारी टीम का मनोबल बढ़ेगा।’’ 

सनराइजर्स ने लगातार तीन मैच जीते और वह लीग चरण में तीसरे स्थान पर रहा। वह शुक्रवार को एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का सामना करेगा। 

ये भी पढ़ें – सुनील गावस्कर ने कहा ‘अगले साल आईपीएल में 400 रन बना सकते हैं धोनी’, बस करना होगा ये काम

उल्लेखनीय है, इस मैच में डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। मुंबई के लिए इस मैच में चोटिल रोहित शर्मा फिट होने के बाद वापसी कर रहे थे, वहीं उन्होंने जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट की जोड़ी को आराम दिया था।

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए। मुंबई की तरफ से पोलार्ड ने 41, सूर्यकुमार ने 36 और ईशान किशन ने 33 रन की पारी खेली, लेकिन कोई भी बल्लेबाज 50 का आंकड़ा नहीं छू पाया। हैदराबाद की ओर से संदीप शर्मा ने सबसे अदिक तीन विकेट चटकाए, वहीं होल्डर और नदीम को दो-दो विकेट मिले।

150 रन के लक्ष्य का हैदराबाद ने अपनी सलामी जोड़ी के बूते 17.1 ओवर में ही हासिल कर लिया। इसी जीत के साथ हैदराबाद प्लेऑफ में पहुंच गई है।

कोरोना से जंग : Full Coverage



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.