November 30, 2020

Jasprit Bumrah surpassed Bhuvnehswar Kumar’s record of scalping most wickets – IPL 2020 : पर्पल कैप की रेस में रबाडा को पछाड़ते हुए बुमराह ने हासिल किया ये बड़ा मुकाम

1 min read


IPL 2020 : पर्पल कैप की रेस...- India TV Hindi
Image Source : PTI
IPL 2020 : पर्पल कैप की रेस में रबाडा को पछाड़ते हुए बुमराह ने हासिल किया ये बड़ा मुकाम

जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस ने क्वालिफायर-1 मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 57 रनों से हराते हुए छठी बार IPL फाइनल में जगह बनाई। इस मुकाबले में बुमराह ने 4 अहम विकेट चटकाते हुए अपने T20 करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

बुमराह ने दिल्ली के सलामी बल्लेबाज धवन (0), कप्तान श्रेयस अय्यर (12), मार्कस स्टोईनिस और डेनियल सैम्स (0) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस शानदार स्पैल की मदद से बुमराह न केवल IPL 2020 के पर्पल कैप की रेस में कगिसो रबाडा (25) को पीछे छोड़ते हुए सबसे आगे निकल गए बल्कि IPL के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले भारतीय गेंदबाज भी बन गए।

IPL 2020 में बुमराह 27 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। इससे पहले IPL के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार थे जिन्होंने 2017 में कुल 26 विकेट अपने नाम किए थे। 

IPL के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज

  • 27 जसप्रीत बुमराह (2020)*
  • 26 भुवनेश्वर कुमार (2017)
  • 24 हरभजन सिंह (2013)
  • 24 जयदेव उनादकट (2017)

दिल्ली के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के लिए जसप्रीत बुमराह को मैन आफ द मैच चुना गया। टीम को फाइनल में पहुंचाने के बाद बुमराह ने कहा, “मैं विकेट लेने के बारे में नहीं सोचता। मुझे एक भूमिका दी गयी है और मैं उसे अच्छी तरह से निभाने पर ध्यान देता हूं। ओस को देखते हुए शुरू में विकेट लेना महत्वपूर्ण था। मैं कभी परिणाम पर ध्यान नहीं देता। जब भी मैंने ऐसा किया, मुझे यह मुश्किल लगा।”

बोल्ट के साथ गेंदबाजी करने के बारे में उन्होंने कहा, “मैं पहली बार ट्रेंट के साथ गेंदबाजी कर रहा हूं। हमारी बातचीत बहुत अच्छी रहती है। वे कुशल गेंदबाज है। हम अलग तरह से गेंदबाजी करने और भिन्न परिस्थितियों में गेंदबाजी करने पर बात करते हैं।”

(With PTI inputs)

कोरोना से जंग : Full Coverage



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.