December 1, 2020

Adani Group ने संभाला अहमदाबाद हवाईअड्डे का प्रबंधन, वेदांता का शुद्ध लाभ 62 प्रतिशत घटा

1 min read

Adani Group to take over Ahmedabad airport operations from midnight- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

अहमदाबाद स्थित सरदार वल्‍लभ भाई अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डा। (चित्र प्रतीकात्‍मक है) 

नई दिल्‍ली। अडानी समूह ने शुक्रवार की मध्यरात्रि से अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का संचालन अपने हाथों में ले लिया है। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने एक बयान में कहा कि उसने गुजरात के अहमदाबाद हवाईअड्डे को निजी हाथों में सौंपने की प्रक्रिया शुक्रवार को पूरी कर ली है।

प्राधिकरण ने ट्वीट कर कहा कि शुक्रवार मध्यरात्रि को हवाईअड्डे का संचालन अडानी समूह को सौंपने पर एक कार्यक्रम किया गया। अहमदाबाद हवाईअड्डा निदेशक के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस संबंध में प्राधिकरण और अडानी समूह के अधिकारियों के दस्तावेज हस्ताक्षर करने की तस्वीरें भी साझा की गई हैं।

वेदांता का शुद्ध लाभ दूसरी तिमाही में 62 प्रतिशत घटा

वेदांता रिर्सोसेज की अनुषंगी वेदांता का एकीकृत शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की जुलाई-सितंबर तिमाही में 61.8 प्रतिशत घटकर 824 करोड़ रुपये रहा। एक बारगी कर भुगतान से कंपनी का लाभ घटा है। वेदांता ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि इससे पूर्व वित्त वर्ष 2019-20 की इसी तिमाही में कंपनी को 2,158 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था।

कंपनी की आय चालू वित्त वर्ष 2020-21 की दूसरी तिमाही में घटकर 21,744 करोड़ रुपये रही जो एक साल पहले इसी तिमाही में 22,814 करोड़ रुपये थी। वेदांता के अनुसार आलोच्य तिमाही में कर मद में व्यय 2,370 करोड़ रुपये रहा। वेदांता रिर्सोसेज की अनुषंगी वेदांता तेल एवं गैस समेत प्राकृतिक संसाधन से जुड़ी कंपनी है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.