December 1, 2020

Virender Sehwag did not agree with Gautam Gambhir statement to be removed Virat Kohli from RCB captaincy – कोहली को कप्तानी से हटाए जाने वाले गंभीर के बयान से सहमत नहीं सहवाग, दिया ये बड़ा बयान

1 min read


Virender Sehwag did not agree with Gautam Gambhir statement to be removed Virat Kohli from RCB capta- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM
Virender Sehwag did not agree with Gautam Gambhir statement to be removed Virat Kohli from RCB captaincy

आईपीएल 2020 के एलिमिनेटर में हारने के बाद आरसीबी का आइपीएल 2020 से सफर समाप्त हो गया है। 13 साल बाद भी इस टीम का खिताब जीतने का इंतजार अभी भी जारी है। टीम के इस लचर प्रदर्शन के बाद क्रिकेट के गलियारों में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठने लगे हैं। हाल ही में भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज और आईपीएल में केकेआर को दो खिताब जीताने वाले कप्तान गौतम गंभीर ने विराट कोहली से कप्तानी छोड़ने की बात कही थी।

लेकिन गंभीर के इस बयान से उनके पूर्व जोड़ीदार वीरेंद्र सहवाग सहमत नहीं है। सहवाग का कहना है कि एक कप्तान तब अच्छा होता है जब उसके पास टीम अच्छी होती है। सहवाग ने इसी के साथ यह भी कहा कि आरसीबी को कोहली, डी विलियर्स और पडिक्कल के अलावा दो और नए बल्लेबाजों की जरूरत है।

ये भी पढ़ें – डब्ल्यूवी रमन को भरोसा अगले तीन-चार साल में शुरू होगा महिला आईपीएल

क्रिकबज से वीरेंद्र सहवाग ने कहा “कप्तान उतना ही अच्छा होता है जीतनी अच्छी उनकी टीम। यही विराट कोहली जब इंडियन टीम के कप्तान होते हैं तो नतीजे अलग होते है। वो टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज़ जीतते हैं। लेकिन जब आरसीबी के लिए खेलते हैं तो इनकी टीम उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं करती है। वो जीतते नहीं है। तो कप्तान के पास अच्छी टीम होनी बहुत जरुरी है। मेरे ख्याल से उन्हें कप्तान बदलने के बारे में नहीं सोचना चाहिए। ये सोचना चाहिए ये टीम और कैसे बेहतर कर सकती है। बैंगलोर के पास कोई सेटल बैटिंग ऑर्डर नहीं है। उनकी बैटिंग सिर्फ विराट और एबी डिविलियर्स पर निर्भर है।”

उन्होंने आगे कहा “हर टीम के पास अच्छा बल्लेबाजी क्रम है, लेकिन आरसीबी के पास नहीं है। बस टीम में एबी डी विलियर्स और विराट कोहली ही अपना बल्लेबाजी क्रम बदलकर सबकुछ संभाल रहे हैं। पडिक्कल के आने से थोड़ी उन्हें राहत मिली, लेकिन आरसीबी को अभी भी एक सलाी बल्लेबाज और एक निचले क्रम के बल्लेबाज की जरूरत है। ये 5 बल्लेबाज मैच जीताने के लिए काफी है। इसके अलावा उनको अपने भारतीय गेंदबाजों पर भरोसा जताना होगा।”

ये भी पढ़ें – DC vs SRH, Qualifer 2 Dream11 Prediction : धवन-रबाडा को नहीं मिली जगह, वॉर्नर करेंगे कप्तानी

बता दें, यह पूछे जाने पर कि क्या RCB की कप्तानी में बदलाव होना चाहिए? इस पर गौतम ने गंभीर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा था, “100%, क्योंकि समस्या जवाबदेही के बारे में है। टूर्नामेंट में आठ साल [ट्रॉफी के बिना], आठ साल एक लंबा समय है। मुझे कोई अन्य कप्तान बताएं … कप्तान के बारे में भूल जाएं, मुझे कोई भी अन्य खिलाड़ी बताएं, जिसे आठ साल हो गए होंगे और उसने खिताब नहीं जीता हो और अभी भी ये जारी रहेगा। तो इसकी जवाबदेही होनी चाहिए। एक कप्तान को जवाबदेही लेने की जरूरत है।”

उन्होंने कहा, “यह केवल एक वर्ष के बारे में नहीं है, यह केवल इसके बारे में नहीं है। मेरे पास विराट कोहली के खिलाफ कुछ भी नहीं है, लेकिन कहीं न कहीं लाइन से हटकर उन्हें कुछ करने जरूरत है और उनके कहना चाहिए, ‘हां, मैं जिम्मेदार हूं। मैं जवाबदेह हूं ’।”

कोरोना से जंग : Full Coverage



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.