November 25, 2020

Airtel payment bank partners with Bharti AXA general for motor insurance

1 min read

वाहन बीमा के लिए...- India TV Paisa
Photo:FILE

वाहन बीमा के लिए भारती एक्सा के साथ साझेदारी

नई दिल्ली। एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने सोमवार को घोषणा की कि वह भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस के सहयोग से विस्तृत कार बीमा प्रदान करेगा। यह स्मार्ट ड्राईव प्राईवेट कार बीमा वाहन को दुर्घटना, चोरी, प्राकृतिक एवं मानवनिर्मित आपदा के कारण होने वाले नुकसान से वित्तीय सुरक्षा प्रदान करता है। यह बीमा कार दुर्घटना के चलते अन्य व्यक्ति या संपत्ति को हुई क्षति या नुकसान की भरपाई भी करता है।

यह बीमा पॉलिसीधारक के लिए व्यक्तिगत दुर्घटना कवर के साथ आता है। दुर्घटना में स्थायी विकलांगता या जीवन का नुकसान होने की स्थिति में यह बीमा परिवार के लिए वित्तीय सुरक्षा सुनिश्चित करता है। एयरटेल पेमेंट्स बैंक के ग्राहक यह पॉलिसी एयरटेल थैंक्स ऐप पर पेपरलेस, सुरक्षित व तीव्र प्रक्रिया द्वारा पांच मिनट के भीतर खरीद सकते हैं। इसके लिए किसी पूर्व जांच की जरूरत नहीं। ग्राहक को केवल अपने वाहन का विवरण देना होगा और बीमा तत्काल जारी कर उसके रजिस्टर्ड ईमेल आईडी और मोबाईल नंबर पर भेज दिया जाएगा।

रिन्यूअल के वक्त ग्राहक विभिन्न एडऑन कवर चुन सकते हैं। इसमें डेप्रिसिएशन कवर, स्मॉल कंज्यूमेबल सामग्री, कार की चाबी खोने या बदलने, कार खराब हो जाने की स्थिति में रोडसाईड असिस्टैंस, इंजन या गियरबॉक्स को होने वाला नुकसान, पॉलिसीधारक को चोट लगने पर होने वाला मेडिकल खर्च, अस्पताल पहुंचने के लिए एंबुलैंस का खर्च आदि शामिल हैं।

गणेश अनंतनारायणन, चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने कहा, “हम अपने ग्राहकों की बीमा की विभिन्न जरूरतों को पूरा करने के लिए शानदार उत्पादों की श्रृंखला प्रस्तुत करते हैं। मोटर बीमा देश में अनिवार्य है, जो लाखों कार मालिकों के लिए एक महत्वपूर्ण आवश्यकता है। हमें यह विस्तृत कार बीमा प्रदान करने के लिए भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस के साथ साझेदारी करने की खुशी है।”

संजीव श्रीनिवासन, चीफ एक्जिक्यूटिव ऑफिसर एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस ने कहा, “हम सदैव ऐसे परिवेश का निर्माण करने का प्रयास करते हैं, जो हमें अपने बीमा समाधानों की पहुंच का विस्तार करने में मदद करें। एयरटेल पेमेंट्स बैंक के साथ हम ग्राहकों को अभिनव बीमा उत्पाद प्रदान कर रहे हैं। इन बीमा उत्पादों को खरीदने से लेकर इनका क्लेम लेने तक की प्रक्रिया बहुत आसान है। इस सामरिक गठबंधन से हमें बैंक के बढ़ते हुए ग्राहक आधार तक पहुंचकर उन्हें बीमा प्रदान करने में मदद मिलेगी।”

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.