November 27, 2020

IPL 2020, MI vs DC : कप्तान रोहित के लिए अपना विकेट गंवाने का मुझे कोई दुःख नहीं – सूर्य कुमार यादव

1 min read


Surya Kumar Yadav and Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM
Surya Kumar Yadav and Rohit Sharma

मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेटों से हरा आईपीएल के 13वें सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया। मुंबई का यह पांचवां आईपीएल खिताब है। इससे पहले उसने 2013, 2015, 2017 और 2019 में आईपीएल ट्रॉफी जीती थी। दिल्ली पहली बार फाइनल खेल रही थी, लेकिन खिताब नहीं जीत सकी। मगर इसी बीच मैच के दौरान सूर्य कुमार यादव ने कप्तान रोहित के लिए अपना विकेट गंवा दिया था। जिसके बारे में मैच के बाद उन्होने कहा मुझे इसका दुःख नहीं है। 

दरअसल, 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक ने शानदार शुरुआत दिलाई। मगर पारी के 11वें ओवर में अश्विन की 5वीं गेंद पर रोहित शर्मा ने बड़ी गलती की जिसका खामियाजा सूर्य कुमार यादव को अपना विकेट गंवा कर करना पड़ा। अश्विन की गेंद पर रोहित ने मिड ऑफ़ और कवर्स की तरफ शॉट खेला और भाग निकले मगर सूर्य कुमार यादव रन नहीं लेना चाहते थे। हलांकि तब तक रोहित काफी आगे निकल चुके थे ऐसे में जब सूर्य ने देखा कि रोहित उनके छोर के पास आ खड़े हुए हैं तो उन्होंने अपनी क्रीज छोड़ दी और रोहित की जगह अपने विकेट का बलिदान दे दिया। इस तरह सूर्य कुमार 19 रन बनाकर रन आउट हो गए। 

जिसके बारे में सूर्यकुमार यादव ने मैच के बाद कहा, ‘‘तैयारियां, प्रक्रिया और रूटीन महत्वपूर्ण होता है। आपको अपने कौशल का प्रदर्शन करना होता है। वह (रोहित के सामने अपना विकेट गंवाने के बारे में) तब अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था। वह पारी संवार रहा था इसलिए मुझे अपना विकेट गंवाने का दुख नहीं है। ’’ 

MI vs DC, Video : देखिए कैसे कप्तान रोहित की गलती से अपना विकेट देकर पवेलियन चले गए सूर्य कुमार यादव

बता दें कि दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। मुंबई ने 18।4 ओवरों में यह लक्ष्य पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। मुंबई के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 68 रन बनाए। दिल्ली के लिए ऋषभ पंत ने 56 रन तो कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ उन्होंने तीसरे विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी की। अय्यर ने नाबाद 65 रनों की पारी खेली। मुंबई के लिए ट्रेंट बाउल्ट ने तीन, नाथन कुल्टर नाइल ने दो विकेट लिए।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.