December 1, 2020

Equitas Small Finance Bank launches women savings account offering 7 pc interest | Equitas Small Finance Bank ने पेश किया महिलाओं के लिए विशेष बचत खाता, मिलेगा 7 प्रतिशत ब्‍याज

1 min read

Equitas Small Finance Bank launches women savings account offering 7 pc interest- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Equitas Small Finance Bank launches women savings account offering 7 pc interest

नई दिल्‍ली। इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank : ESFB) ने सोमवार को महिलाओं के लिए ईवा नाम से बचत खाता शुरू करने की घोषणा की है। बैंक ने इस बचत खाते पर सात प्रतिशत ब्याज दर की पेशकश की है। बैंक ने एक विज्ञप्ति में कहा कि ईवा एक अद्वितीय बचत खाता है। यह स्वास्थ्य, धन और समृद्धि जैसे हर पहलू में भारतीय महिलाओं की भलाई की कोशिश करता है।

बैंक ने कहा कि ईवा बचत खाता 7 प्रतिशत ब्याज के साथ, यह महिला डॉक्टरों, स्त्रीरोग विशेषज्ञ और मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ मुफ्त स्वास्थ्य जांच व असीमित टेली-परामर्श भी प्रदान करता है। इसके अलावा यह पीएफ छूट और महिला ग्राहकों के लिए गोल्ड लोन की दरों में छूट प्रदान करता है। इसके अलावा महिलाओं को लॉकर्स पर 25 से 50 प्रतिशत तक का डिस्‍काउंट भी दिया जा रहा है। बैंक ने महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना को नया ब्रांड एंबेसडर घोषित किया है।

ईवा बचत खाता सभी तरह की महिलाओं- वेतनभोगी, गृहिणी,  वरिष्‍ठ नागरकि, ट्रांसवूमन- के लिए है। एनआरआई महिलाएं भी यह खाता खोल सकती हैं और इस खाते पर कोई भी मेंटेनेंस फीस नहीं ली जाएगी।

इक्विटास स्‍मॉल फाइनेंस बैंक के प्रेसिडेंट और कंट्री हेड- ब्रांच बैंकिंग, लायबिलिटीज, प्रोडक्‍ट और वेल्‍थ मुरली वैद्यनाथन ने कहा कि हमारा बैंक लोगों विशेषकर महिलाओं को सशक्‍त बनाने की पुरानी परंपरा के अनुसार समाज के हर वर्ग के महिलाओं को अपने वित्‍तीय निर्णय लेने में प्रोडक्‍ट्स और प्रोवीजन के जरिये समझदार, सहभागी और स्‍वतंत्र बनने में मदद करता है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.