December 2, 2020

Monthly active users for Flipkart, PhonePe at all-time high, said Walmart | Flipkart और PhonePe के मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्‍या पहुंची ऑल टाइम हाई पर, Walmart की बिक्री बढ़ी

1 min read

Monthly active users for Flipkart, PhonePe at all-time high, said Walmart- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Monthly active users for Flipkart, PhonePe at all-time high, said Walmart

नई दिल्‍ली। ई-कॉमर्स कंपनी वॉलमार्ट ने बताया कि 31 अक्टूबर को समाप्त तिमाही के दौरान उसके अंतरराष्ट्रीय कारोबार की कुल बिक्री 1.3 प्रतिशत बढ़कर 29.6 अरब अमेरिकी डॉलर रही और इसमें फ्लिपकार्ट और फोनपे का जोरदार योगदान रहा। कंपनी ने बताया कि फ्लिपकार्ट और फोनपे के मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्या सर्वकालिक ऊंचाई पर है।

अमेरिकी रिटेलर वॉलमार्ट ने 2018 में भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट में 16 अरब अमेरिकी डॉलर में बहुलांश हिस्सेदारी हासिल की थी। एक बयान में वॉलमार्ट ने कहा कि उसके अंतरराष्ट्रीय कारोबार की कुल बिक्री 1.3 प्रतिशत बढ़कर 29.6 अरब डॉलर रही और विनिमय दरों में नकारात्मक असर के कारण उसकी कुल बिक्री पर करीब 1.1 अरब डॉलर का असर पड़ा।

कंपनी ने कहा कि विनिमय दर के असर को छोड़ दें तो कुल बिक्री पांच प्रतिशत बढ़कर 30.6 अरब डॉलर रही, जिसकी अगुवाई फ्लिपकार्ट, कनाडा और वॉलमेक्‍स ने की। फ्लिपकार्ट ने रिकॉर्ड एक्टिव मंथली यूजर्स की बदौलत शुद्ध बिक्री में जोरदार वृद्धि दर्ज की। वॉलमार्ट के अध्यक्ष, सीईओ और निदेशक सी डगलस मैकमिलन ने भी भारतीय इकाइयों के मजबूत प्रदर्शन का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि भारत में फ्लिपकार्ट और फोनपे के तिमाही नतीजे मजबूत थे। इन मंचों के मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्या सर्वकालिक उच्च स्तर पर है।

फ्लिपकार्ट और इसकी पेमेंट एप फोनपे को यह मजबूत वृ

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.